Connect with us

International

कनाडा में कोरोना से जुड़े नियमों में ढील, थाईलैंड में भारत के लिए सख्ती जारी

Published

on

Share Post:
  • कनाडा ने अपने देश के लोगों को दी सलाह
  • गैर-जरूरी अंतरराष्ट्रीय यात्रा से बचें
  • थाईलैंड ने 45 देशों को दी छूट

 

कनाडा ने कनाडा के लोगों के लिए देश के बाहर सभी गैर-जरूरी अंतरराष्ट्रीय यात्रा के खिलाफ अपनी जारी की गई गाइडलाइन को वापस ले लिया है। मीडिया से मिली रिपोर्ट के मुताबिक, प्रत्येक देश के लिए नई सलाह अब चार स्तरों पर वापस आ गई है जो महामारी से पहले मौजूद थीं। इसमें कहा गया है कि लोग सामान्य सुरक्षा सावधानी बरतें, उच्च स्तर की सावधानी बरतें, गैर-जरूरी यात्रा से बचें और सभी यात्रा से बचें। हालांकि, सभी क्रूज यात्रा के खिलाफ एक व्यापक सलाह अभी भी यथावत बनी हुई है। कोरोना महामारी के बाद कनाडा की सरकार ने सभी नागरिकों को टीकाकरण की स्थिति की परवाह किए बिना गैर-आवश्यक अंतर्राष्ट्रीय यात्रा से बचने की सलाह दी थी।

दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामलों में कमी को देखते हुए थाईलैंड ने दूसरे देशों से आने वाले नागरिकों के लिए नियमों में थोड़ी छूट दे दी है। थाईलैंड सरकार ने शुक्रवार को 45 देशों के यात्रियों के लिए क्वारंटीन के नियम को खत्म कर दिया है। इसमें ऑस्ट्रेलिया, भूटान, कनाडा, सिंगापुर और चीन जैसे देश शामिल हैं। इन देशों के यात्रियों को थाइलैंड पहुंचने के बाद अब क्वारंटीन रहने की जरूरत नहीं होगी। हालांकि भारत का नाम इन देशों की लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है। भारतीय यात्रियों को थाईलैंड जाने पर अभी भी सात दिन तक क्वारंटीन रहना पड़ेगा। इसके बाद ही उनको बाहर घूमने की इजाजत मिल सकेगी।

ईंग्लैंड ने बहरीन, बेल्जियम, भूटान, ब्रुनेई, बुल्गारिया, कंबोडिया, कनाडा, चिली, चीन, साइप्रस, चेक गणराज्य, डेनमार्क, फिनलैंड, फ्रांस, जर्मनी, ग्रीस, हंगरी, आइसलैंड,आयरलैंड, इजराइल, इटली, जापान, लातविया, मलेशिया, माल्टा, नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, नॉर्वे, पोलैंड, पुर्तगाल, कतर, सऊदी अरब, सिंगापुर, स्लोवेनिया, दक्षिण कोरिया, स्पेन, स्वीडन, स्विट्जरलैंड, यूएई, यूके, यूएसए, ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रिया और हांगकांग के यात्रियों को क्वारंटीन फ्री यात्रा की इजाजत दे दी है।

Advertisement

ईंग्लैंड ने अभी तक 10 देशों को क्वारंटीन फ्री यात्रा करने की इजाजत दी थी, लेकिन अब 45 देशों को क्वारंटीन फ्री यात्रा की इजाजत दे दी गई है। कोरोना की मार झेल रहे देश के टूरिज्म सेक्टर को मजबूती देने के लिए ये फैसला लिया गया है। क्वारंटीन फ्री यात्रा के ये नियम 1 नवबंर से लागू किए जाएंगे। थाईलैंड में क्वारंटीन फ्री घूमनें की छूट उनको ही मिलेगी, जिन्होंने वैक्सीन के दोनों डोज ले ली हैं। जिन नागरिकों ने वैक्सीन की पूरी डोज नहीं ली है, उन्हें थाईलैंड जाने पर पहले की तरह ही अनिवार्य रूप से क्वारंटीन में रहना होगा।

Share Post:
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.