Connect with us

Sports

CSK की जीत पर भावुक हुए साक्षी और बच्चें, धोनी ने दिया गिफ्ट

Published

on

  • धोनी की धुआंधार बल्लेबाजी
  • नौवीं बार फाइनल में पहुंची टीम
  • आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार

 

IPL 2021 के क्वालिफायर-1 में वो देखा गया जिसका लोगों को पूरे सिज़न से इंतजार था। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक फंसे हुए मैच के आखिर में आए और अपनी धुआंधार बल्लेबाजी से चेन्नई की नौका को किनारे तक पहुंचा दिया। अपनी इसी जीत के साथ चेन्नई की टीम अब नौवीं बार फाइनल में पहुंची है। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है।

क्वालिफायर मुकाबले में पहले दिल्ली कैपिटल्स ने बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 173 रनों का लक्ष्य रखा था। मुकाबले के अंत में धोनी की टीम ने एक बार फिर बाजी मारी और दिल्ली कैपिटल्स को 4 विकेट से हराया। ऋतुराज गायकवाड़ और रॉबिन उथप्पा की मैच में शानदार पारियां देखने को मिली। लेकिन मैच के अंत में जब धोनी ने अपनी बल्ला घुमाया तो उन्होंने 6 बॉल में 18 रन बनाकर पूरा मैच ही लूट लिया।

एमएस धोनी को उनके यू पुराने अंदाज में खेलता देख हर कोई भावुक हो गया और फिर चाहे सोशल मीडिया हो या क्रिकेट की गपशप हर जगह एमएस धोनी-द फिनिशर की चर्चा होने लगी। ये खास इसलिए भी रहा क्योंकि एमएस धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से तो रिटायर हो चुके हैं लेकिन इस आईपीए में उनका कुछ खास रंग देखने को नही मिला था।

धोनी की इस धमाकेदार पारी के बाद स्टैंडियम में अलग- अलग तरह के लम्हे देखने को मिले। आखिरी ओवर्स में जब धोनी चौके- छक्के लगा रहे थे, तब स्टैंडियम में बैठीं माही की पत्नी साक्षी धोनी भी झूमती हुई दिख रही थीं। इस दौरान साक्षी भावुक की हुई और उन्होंने अपनी बेटी जीवा धोनी को गले से लगा लिया था।

इसके अलावा आखिरी में जब धोनी ने चेन्नई को जीत दिलाई तो स्टैंडियम में बैठे दो बच्चें अपने चहेते स्टार को उनके यू पुराने फॉर्म में देखकर भावुक हो गए और रोने लगे। मैच के बाद उन्हें माही ने एक बड़ा तोहफा दिया। धोनी ने बॉल पर साइन किया और बच्चों को दे दी।

Advertisement

 

सिर्फ मैदान पर ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर भी माही की इस शानदार इनिंग्स की चर्चा हुई। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट करते हुआ लिखा कि किंग वापस आ गया है, खेल में अब तक का सबसे बड़ा फिनिशर। मुझे आज रात फिर एक बार अपनी सीट से कूदने के लिए मजबूर कर दिया।

सिर्फ विराट कोहली ने ही नहीं बल्कि कई पूर्व खिलाड़ी, बॉलीवुड स्टार्स और साउथ सिनेमा के स्टार्स ने भी माही की तारीफ में ट्वीट किया और ट्रिब्यूट दिया।

 

बता दें कि ये नौवीं बार है जब चेन्नई सुपर किंग्स फाइनल में पहुंची है। आईपीएल के इतिहास में ऐसा करनी वाली चेन्नई इकलौती टीम बन गई है। एमएस धोनी अपनी फॉर्म से बाहर चल रहे थे, ऐसे में जब क्वार्टर फाइनल के कड़े मुकाबले में जब उन्होंने अपना पुराना फॉर्म दिखाया तो हर कोई हैरान रह गया।

Share Post:
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462023

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel. Website Design & Developed By Shreeji Infotek