Connect with us

National

शिवसेना ने साधा ममता पर निशाना, कहा- कांग्रेस को राष्ट्रीय राजनीति से दूर रखकर सियासत करना मौजूदा सरकार को बल देने जैसा

Published

on

Share Post:
  • ममता बनर्जी 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी गई है
  • विपक्ष में सदस्यों को शामिल करने पर अभी तक विवाद नहीं सुलझा
  • शिवसेना ने मुख्यपत्र ‘सामना’ में एक लेख में लिखा है
  • कांग्रेस को राजनीति से दूर रखना मौजूदा सरकार को बल देना होगा

 

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी आने वाले 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई हैं। वहीं उनके मुंबई दौरे की वजह से विपक्षी दलों की हलचलों में गति आई है। जहां एक तरफ विपक्षी पार्टियों में बीजेपी के सामने मजबूत विकल्प खड़ा करना है इस पर एकमत हैं ही, वहीं दूसरी तरफ कौन किसे साथ लें और किसे बाहर रखें इस पर भी विपक्ष में अभी तक विवाद उलझा हुआ है।

वर्तमान में बनर्जी देश का सबसे लोकप्रिय चेहरा

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ दल ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि कांग्रेस डीफ फ्रीजर में चली गई है। एक आलेख में कहा गया कि देश को फिलहाल एक वैकल्पिक मोर्चे की जरूरत है। इसकी जिम्मेदारी विपक्षी दलों ने ममता बनर्जी को दे दी है। विपक्षी दल अपना खालीपन भरने के लिए उनकी ओर देख रहे हैं। वर्तमान में देश में विपक्ष का सबसे लोकप्रिय चेहरा फिलहाल बनर्जी ही हैं।

Advertisement

वहीं अब बिन कांग्रेस विपक्षी एकता की बात करने वाली ममता बनर्जी को शिवसेना ने जबाव दिया है। शिवसेना ने अपने मुख्यपत्र ‘सामना’ में एक लेख में लिखा है कि कांग्रेस को राष्ट्रीय राजनीति से दूर रखना, फासिस्ट ताकतों की मदद करने जैसा ही है।

ममता की राजनीति काग्रेंस उन्मुख नहीं है

अपने कवर लेटर में शिवसेना ने कहा, “अपने-अपने राज्य और टूटे-फूटे किले संभालने के एक साथ इस पर तो कम-से-कम एकमत होना जरूरी है। इस एकता का नेतृत्व कौन करेगा यह आगे का मसला है। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी बाघिन की तरह लड़ीं और जीतीं। बंगाल की भूमि पर BJP को चारों खाने चित करने का काम उन्होंने किया। उनके संघर्ष को देश ने प्रणाम किया है।

Advertisement

ममता ने मुंबई में आकर राजनैतिक मुलाकात की। ममता की राजनीति काग्रेंस उन्मुख नहीं है। पश्चिम बंगाल से उन्होंने कांग्रेस, वामपंथी और भाजपा का सफाया कर दिया। यह सत्य है फिर भी कांग्रेस को राष्ट्रीय राजनीति से दूर रखकर सियासत करना यानी मौजूदा ‘फासिस्ट’ राज की प्रवृत्ति को बल देने जैसा है।

Share Post:
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.