Connect with us

National

संयुक्त किसान मोर्चा में फूट, गुरनाम चढूनी ने कहा – लड़ना चाहिए था उपचुनाव (ऐलनाबाद)

Published

on

Share Post:
  • संयुक्त किसान मोर्चा में पड़ी फूट
  • चढूनी लड़ना चाहते है उपचुनाव
  • टिकैत ने चढूनी से बनाई दूरी

 

ऐलनाबाद। कथित किसान विरोधी बिल के खिलाफ लड़ाई रहे संयुक्त किसान मोर्चा में फूट पड़ गई है। उपचुनाव में संयुक्त मोर्चा का उम्मीदवार उतारने की सलाह देकर संयुक्त किसान मोर्चा के अहम किरदार गुरनाम सिंह चढूनी ने संयुक्त किसान मोर्चा के राजनीतिक महत्वकांक्षाओं को सबके सामने ला दिया है। इस आंदोलन का भी वही भविष्य होने वाला है, जो अन्ना आंदोलन का हुआ था। अन्ना आंदोलन के बाद से इस देश के आम मानस का आंदोलनों से विश्वास उठ गया है।

राज बिना तो धर्म भी नहीं चल सकता

राजनीति में उतरने का सपना देख रहे गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि बिना राज के तो धर्म को भी नहीं चल सकता है, हम तो आंदोलन को चला रहे हैं। उन्होंने किसानों के सक्रिय राजनीति में आने का पक्ष लेते हुए कहा कि जिनके पास वोट की ताकत है, उनके पास राज नहीं है और जिनके पास वोट नहीं है, वह सत्ता को अपने हिसाब से नचा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कॉर्पोरेट घरानों के पास वोट नहीं हैं लेकिन फिर भी वह देश पर राज करते हैं।

Advertisement

संसद बैठे डाकू, देश को रहे लूट

जब मीडिया ने उनसे आंदोलन की मजबूती पर सवाल किया तो चढूनी का दर्द छलक कर सामने आ गया। उन्होंने कहा कि अगर हरियाणा की ऐलनाबाद सीट के उपचुनाव में संयुक्त मोर्चा अपना उम्मीदवार उतार देता तो किसान आंदोलन को और मजबूती मिलती। उन्होंने तर्क देते हुए कहा कि जब तक किसान संसद की चौखट पर नहीं पहुंचेगा तब तक किसानों के हक में फैसले नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि हमने संसद और विधानसभा में डाकू बिठा दिए हैं। जो देश को लूटने का काम कर रहे हैं।

संयुक्त किसान मोर्चा में आई फूट, टिकैत ने बनाई दूरी

Advertisement

चढूनी ने जब सिरसा और ऐलनाबाद की सीट का दौरा किया तो टिकैत समर्थकों ने इस दौरे से दूरी बनाकर रखी। जब चढूनी से संयुक्त किसान मोर्चा में फूट को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत पर निशान साधते हुए कहा कि दुनिया में दो तरह के घोड़े होते हैं। एक होता है जंगी घोड़ा तो दूसरा होता है दरबारी घोड़ा। हमारी बदकिस्मती है कि दुनिया हमेशा दरबारी घोड़ो को ही ज्यादा पसंद करती है जबकि जंगी घोड़ो को इतना पसंद नहीं किया जाता है।

Share Post:
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.