Connect with us

Sports

पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को हराया, प्वाइंट टेबल में भारत को पीछे छोड़ प्राप्त किया पहला स्थान 

Published

on

Share Post:
  • गाले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया पहला टेस्ट
  • श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 187 रनों से हराया
  • दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बनाई 1-0 से बढ़त

 

गाले इंटरनेशनल स्टेडियम में श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच खेला गया। पहले टेस्ट में मेज़बान श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 187 रनों से सिक्स्त दे दी। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

श्रीलंका ने वेस्टइंडीज के सामने 348 रनों का लक्ष्य रखा था। जिससे जवाब में उतरी वेस्टइंडीज की टीम महज 160 रन ही बना सकी। श्रीलंका के लिए पहली पारी में शतक जड़ने वाले खिलाड़ी दिमुथ करुणारत्ने को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

करुणारत्न ने दूसरी पारी में बनाए 83 रन 

Advertisement

मैच की दूसरी पारी में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज श्रीलंका के गेंदबाजों के सामने बेबस दिखे। वेस्टइंडीज के लिए Nkrumah Bonner ने 68 और Joshua Da Silva ने 54 रनों की नाबाद पारी खेली।

मैच की पहली पारी में श्रीलंका के लिए 147 रन बनाने वाले करुणारत्न ने दूसरी पारी में 83 रन बनाए। टीम के अनुभवी खिलाड़ी एंजलो मैथ्यूज ने दूसरी पारी में नाबाद 69 रनों की पारी खेली। गेंदबाजी में श्रीलंका के गेंदबाद रमेश मेंडिस ने सबसे जयादा 7 विकेट लिए।

डब्ल्यूटीसी में श्रीलंका का पहला मैच 

Advertisement

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 में श्रीलंका टीम की यह पहली जीत है। वहीं डब्ल्यूटीसी में श्रीलंका का यह पहला मैच था। इस जीत के साथ प्लाइंट टेबल में श्रीलंकाई टीम भारत को पीछे छोड़ पहले स्थान पर पहुंच गई है।

 

Advertisement
Share Post:
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.