Connect with us

Sports

टेस्ट के बाद T- 20

Published

on

Share Post:
  • IPL के दूसरे फेज को कोरोना से बचाना चुनौती
  • खिलाड़ियों के पहुंचने का सिलसिला जारी
  • पूरे टूर्नामेंट में 30 हजार टेस्ट होंगे

आईपीएल का दूसरा चरण 19 सितंबर से शुरू हो रहा है. इससे पहले मई में आईपीएल का 14वां संस्करण कोरोना वायरस के चलते रद्द करना पड़ा था. आईपीएल के 14वें सीजन के पहले चरण में कोरोना से कई खिलाड़ी संक्रमित हो गये थे। इस बार बीसीसीआई ने बायो बबल को बहुत सख्त कर दिया है. खिलाड़ियों को कड़े नियमों का पालन करना होगा। IPL के दूसरे फेज को कोरोना से बचाने के लिए BCCI मशक्कत कर रहा है। लीग के दौरान इमरजेंसी मेडिकल सर्विस, स्पोर्ट्स मेडिसिन सपोर्ट, डॉक्टर ऑन कॉल, एंबुलेंस, एयर एंबुलेंस जैसी सर्विसेस के लिए UAE के VPS हेल्थकेयर को पार्टनर बनाया है।

मेडिसिन और कोविड-19 मैनेजमेंट के लिए 100 मेंबर्स टीम बनाई गई है, जो खिलाड़ियों की मदद करेगी। हर मैच के लिए स्टेडियम में दो मेडिकल टीमें उपलब्ध रहेंगी, जिसमें डॉक्टर्स, नर्स, पैरामेडिक्स और लैब टेक्नीशियन होंगे।

 

मैच होंगे कम टेस्ट होंगे ज्यादा

Advertisement

दूसरे फेज में कम मैच होने के बावजूद ज्यादा कोविड टेस्ट होंगे। खिलाड़ियों के UAE पहुंचने से पहले दुबई और अबु धाबी की होटलों में बड़ी संख्या में स्टाफ का टेस्ट हुआ। नए कोविड प्रोटोकॉल के मुताबिक, सभी खिलाड़ियों और ऑफिशियल्स का हर तीसरे दिन टेस्ट होगा। टूर्नामेंट के दौरान तकरीबन 30 हजार कोरोना टेस्ट होंगे। इसके अलावा, सुरक्षित बायो-बबल के लिए नर्स और अन्य मेडिकल स्टाफ को भी लीग के खत्म होने तक होटलों में ठहराया गया है, जिसमें खिलाड़ी शामिल हैं।

 

फैंस की मौजूदगी, खिलाड़ियों का जोश

Advertisement

IPL के दूसरे फेज में फैंस को स्टेडियम में जाने की अनुमति मिल गई है। 19 सितंबर से UAE के तीन शहर दुबई, अबु धाबी और शारजाह में इस टी 20 लीग का दूसरा फेज खेला जाएगा। पहला मुकाबला दुबई में डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा।

2019 के बाद यह पहली बार होगा, जब फैंस की मौजूदगी में खिलाड़ी मैच खेलने मैदान में उतरेंगे । हालांकि, लीग के आयोजकों ने यह साफ नहीं किया है कि कितने दर्शकों को मौका मिलेगा लेकिन यह तय माना जा रहा है कि एक निश्चित संख्या में ही दर्शक मैच देख सकेंगे। लेकिन सूत्रों के अनुसार, स्टेडियम की क्षमता के 50 प्रतिशत फैंस को एंट्री दी जाएगी।

Advertisement
Share Post:
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.