Connect with us

Sports

टीम इंडिया के पास पाकिस्तान के खिलाफ अभ्यास का आखिरी दिन आज

Published

on

Share Post:
  • पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को होगा मैच
  • आर अश्विन की 4 साल के बाद होगी वापसी
  • पाकिस्तान के खिलाफ अभ्यास का आखिरी मौका
  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वार्म अप मैच आज

 

 

टी-20 वर्ल्ड कप में आज दुबई के मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वार्म अप मैच खेला जाएगा। पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को मैच होगा। इस महा-मुकाबले से पहले टीम इंडिया के पास अपनी तैयारियों को परखने का ये आखिरी मौका रहेगा। कोहली और पूरी टीम ने पहले अभ्यास मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया था।

 

Advertisement

ईशान किशन ने तूफानी बल्लेबाजी की

इंग्लैंड के खिलाफ टीम के कुछ खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से थोड़ा सा निराश जरूर किया था जबकि ईशान किशन ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से प्लेइंग11 के लिए अपनी मजबूत दावेदारी दिखाई थी। आर अश्विन की भी 4 साल के बाद टी-20 टीम में वापसी हुई है। पहले वार्म अप मैच में अश्विन भले ही एक भी विकेट न लिया हों, लेकिन उन्होंने अपनी अच्छी गेंदबाजी से टीम में जगह बनाली है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कप्तान कोहली सुपर 12 के शुरू होने से पहले एक बेहतर टीम कॉम्बिनेशन की तलाश में रहेंगे। जिससे पाकिस्तान के खिलाफ एक अच्छी टीम खड़ी की जा सके।

 

Advertisement

रोहित शर्मा को इंग्लैंड के खिलाफ आराम दिया गया था

स्टार ओपनर रोहित शर्मा को इंग्लैंड के खिलाफ आराम दिया गया था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके खेलने की पूरी उम्मीद है। चिंता की बात ये है कि रोहित फिलहाल फॉर्म में नहीं हैं। IPL फेज-2 में उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। 6 पारियों में उनके बल्ले से मात्र 131 रन निकले थे। वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में रोहित शर्मा की फॉर्म टीम इंडिया के लिए बहुत मायने रखती है। पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले रोहित के पास अपनी फॉर्म में वापसी करने का बढ़िया मौका रहेगा।

ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या पर होगी सबकी नजर

Advertisement

एक बार फिर से दुनियाभर के दिग्गजों और फैंस की निगाहें ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की फिटनेस पर और उनके प्रदर्शन पर रहेगी। पहले वार्म अप मैच में भी हार्दिक ने गेंदबाजी नहीं था। अगर इस मुकाबले में भी पंड्या बॉलिंग करते हुए नजर नहीं आते हैं तो इसका मतलब बिल्कुल साफ है कि वह टूर्नामेंट में बतौर फिनिशर की भूमिका में नजर आएंगे। हालांकि ऐसे में उनके लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना आसान नहीं होगा, क्योंकि शार्दुल ठाकुर से हार्दिक को कड़ी टक्कर मिल सकती है। शार्दूल फिलहाल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और IPL में भी उन्होंने 16 मैचों में 21 विकेट लेने के साथ इंग्लैंडके खिलाफ अपनी बैटिंग से भी सबको प्रभावित किया था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैक्सवेल से रहना होगा सावधान

ऑस्ट्रेलिया की बात की जाए तो टीम के कई खिलाड़ी अभी शानदार फॉर्म में हैं। ग्लेन मैक्सवेल के प्रदर्शन पर सबकी नजरे रहेंगी क्योकिं उन्होंने IPL में अपने से प्रदर्शन सबका दिल जीत लिया है।ऐसे में टीम इंडिया को ग्लेन मैक्सवेल से जरूर सावधान रहने की जरूरत होगी। मैक्सवेल IPL फेज-2 में कमाल की फॉर्म में नजर आए थे और 8 मैचों में उन्होंने 290 रन बनाए थे। वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में केन रिचर्डसन ने 3 और एडम जम्पा ने 2 विकेट हासिल किए थे। हालांकि टीम के लिए डेविड वार्नर की फॉर्म परेशानी का कारण बन सकती हैं। कीवी टीम के खिलाफ वह शून्य पर आउट हुए थे, जबकि IPL फेज-2 में भी उनके बल्ले से दो मैचों में सिर्फ 2 रन ही निकले थे।

Advertisement

 

Share Post:
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.