Connect with us

National

जम्मू कश्मीर में नहीं थम रहीं आतंकी घटनाएं

Published

on

  • श्रीनगर में आतंकियों ने स्कूल में घुसकर की फायरिंग
  • फायरिंग में गई दो लोगों की जान
  • श्रीनगर की यह 6वी घटना है

 

 

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों ने ईदगाह इलाके में गवर्नमेंट बॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल में घुसकर फायरिंग की। इस हमले में प्रिंसिपल सुपिंदर कौर और शिक्षक दीपक चांद की मौत हो गई है। सुपिंदर कौर सिख समुदाय से और दीपक चांद कश्मीरी पंडित थे। इस घटना के बाद सुरक्षाबल मौके पर पहुंच गया है। फिलहाल आतंकियों की तलाश जारी है। घाटी में नागरिकों की हत्या करने का सिलसिला थम नहीं रहा है। देखा जाए तो अभी तक की श्रीनगर में यह 6वी घटना है।

 

जम्मू कश्मीर के डीजीपी का कहना है कि यह स्थानीय मुस्लिमों को बदनाम करने की साजिश है। धार्मिक माहौल को खराब करने की साजिश के चलते निहत्थे नागरिकों को मारा जा रहा है। आतंकी अपनी निराशा और क्रूरता के चलते अमन-चैन और भाईचारे को खत्म करना चाहते हैं। लेकिन हम उन्हें, उनके इरादों में कामयाब नहीं होने देंगे।

उन्होने कहा कि हमने स्कूल के अन्य शिक्षकों से बात की है और वे लोग अभी अपने साथियों की मौत का यकीन नहीं कर पा रहे हैं। पुलिस का कहना है कि वह उनके हत्यारों को जल्द से जल्द ढूंढ निकालेंगे। पिछले 5 दिनों में आतंकियों ने 7 आम नागरिकों की जान ली है।

Advertisement

 

मंगलवार को आतंकियों ने 3 वारदात को अंजाम दिया

 

मंगलवार को आतंकियों ने करीब 7:30 बजे इकबाल पार्क क्षेत्र में श्रीनगर के प्रसिद्ध फार्मासिस्ट माखनलाल बिंद्रू (68) को मार दिया। आतंकियों ने उन्हें मेडिकल स्टोर में घुसकर गोली मारी थी। बुधवार को उनकी बेटी डॉक्टर श्रद्धा बिंद्रू ने आतंकियों को बहस करने की चुनौती दी थी। और उसी दिन 8:30 बजे आतंकियों ने लाल बाजार इलाके में वीरेंद्र पासवान की हत्या कर दी। वे पानी पुरी का कारोबार करते थे और बिहार के भागलपुर के रहने वाले थे। 8: 45 बजे आतंकियों ने बांदीपोरा के शाहगुंड इलाके में एक आम नागरिक की हत्या कर दी। मृतक की पहचान नायदखाई निवासी मोहम्मद शफी लोन के रूप में हुई। इस तरह मंगलवार को आतंकियों ने 3 वारदात को अंजाम दिया।

 

Advertisement

शनिवार को 2 लोगों की हत्या की गई

शनिवार को 2 लोगों की हत्या की गई। पहली वारदात कारां नगर इलाके में हुई। यहां आतंकियों ने स्थानीय नागरिक अब्दुर रहमान गुरु को गोली मार दी। वह श्रीनगर के चट्टाबल के गालवांटेंग इलाके का रहने वाला था। दूसरी वारदात श्रीनगर की एसडी कॉलोनी बटमालू में हुई, जहां आतंकियों ने एक आम नागरिक को गोली मार दी, जिसने SMHS अस्पताल में दम तोड़ दिया। मृतक की पहचान मोहम्मद शफी डार के रूप में हुई।

 

Share Post:
Advertisement

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel. Website Design & Developed By Shreeji Infotek