Connect with us

Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में शिक्षा का हाल बेहाल, स्कूल में शराब पीकर आने वाला शिक्षक, राष्ट्रपति का नाम तक नहीं बता पाए

Published

on

Share Post:
  • शाला में प्रधान शराब के नशे में स्कूल आते हैं
  • शिक्षक को अंग्रेजी में महीने भी लिखने नहीं आते
  • जिला कलेक्टर और देश के राष्ट्रपति का नाम नहीं पता

 

एक तरफ सरकार शिक्षा व्यवस्था को लेकर लाखों दावे करती है। लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है। कुछ ऐसी ही तस्वीरें। राजपुर विकासखंड के ग्राम पंचायत गोपालपुर के प्राथमिक शाला से सामने आया है। जहां प्रधान शराब के नशे में स्कूल आते हैं। बता दें कि। प्रधान सुबह से ही शराब का सेवन करते हैं। लिहाजा बच्चों को पढ़ाना ही भूल चुके हैं। स्कूल में शिक्षक नहीं रहने से बच्चे सारे दिन खेलने और आपस में मारपीट करने में मशरूफ रहते हैं। ऐसे में बच्चों की शिक्षा की बात करें। तो इनका भविष्य अंधेरे में नजर आता है।अब सवाल ये उठता है कि ।

शिक्षक शराब के नशे में आते है, स्कूल 

जब एक शिक्षक ही शराब के नशे में बच्चों का भविष्य संवारने का काम करेगा। तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि। हमारे आने वाला भविष्य और समाज कैसा होगा।जिससे स्थानीय ग्रामीणों में काफी रोष है। जिसके बाद पालकों ने इसकी शिकायत राजपुर खंड शिक्षा अधिकारी और एसडीएम से किया। शिकायत मिलते ही तत्काल शिक्षा अधिकारी मौके पर पहुंचकर पड़ताल किया। जहां प्रधान पाठक गांव में शराब के नशे में  धुत घूमते हुए पाये गये। गौरतलब है।  खंड शिक्षा अधिकारी ने  प्रधान पाठक को विद्यालय से चलता किया। और  ग्रामीणों की मौजूदगी में पंचनामा तैयार करा कर जिला शिक्षा अधिकारी के समक्ष उचित कार्रवाई के लिए प्रतिवेदन भेज दिया है ।

Advertisement

शिक्षक बैजनाथ यादव को अंग्रेजी के महीनों के नाम भी लिखने नहीं आए

प्रदेश के बलरामपुर जिले में पत्रकार ने शिक्षा का हाल जाना। शंकरगढ़ विकासखंड के पहाड़ी क्षेत्र जोकापाठ में आदिवासी बच्चों को बेहतर शिक्षा दिलाने के लिए शासन ने सरकारी स्कूल खोले। बगीचा पारा में सहायक शिक्षक और शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष महोदय की नियुक्ति हैं। यहां के शिक्षक बैजनाथ यादव से जब अंग्रेजी के महीनों के नाम लिखने को कहा गया तो उन्होंने महीनों के नाम की स्पेलिंग ही गलत लिख दी। इतना ही  नहीं उन्होंने  इसे बच्चों को  भी पढ़ाया। शिक्षक  बैजनाथ से फिर जिला कलेक्टर और देश के राष्ट्रपति का नाम पूछा गया तो वो उनका नाम भी नहीं बता सके ।

Advertisement
Share Post:
Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.