Connect with us

Featured

हबीबगंज के नाम को बदलने के प्रस्ताव को मिली मंजूरी, अब गोंड रानी कमलावती के नाम से जाना जाएगा स्टेशन

Published

on

Share Post:
  • नाम बदलने के प्रस्ताव को मिली मंजूरी
  • 15 नवंबर को होगा नाम में बदलाव
  • पीएम करेंगे स्टेशन का लोकार्पण

 

भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की तैयारी है। हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर गोंड रानी कमलावती के नाम पर रखने का प्रस्ताव है। मध्यप्रदेश शासन के परिवहन विभाग ने इस प्रस्ताव को केंद्र सरकार को भेज दिया था। गृह मंत्रालय के सचिव को ये प्रस्ताव भेजा गया था। अब इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल चुकी है। 15 नवंबर को इस स्टेशन के नाम में बदलाव किया जाएगा।

जयभान सिंह पवैया ने की थी मांग

भोपाल के रेलवे स्टेशन हबीबगंज का नाम बदलने की मांग लंबे समय से की जा रही है। बीजेपा के नेता जयभान सिंह पवैया ने इस स्टेशन का नाम बदल कर पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने की मांग हाल ही में उठाई गई थी। हबीबगंज अप्रासंगिक नाम है। किसी जमाने में कोई हबीबगंज रहे होंगे। उनके नाम पर देश के सबसे बेहतर स्टेशन का नाम नहीं हो सकता।

Advertisement

साध्वी प्रज्ञा ने कहा-अटल बिहारी वाजपेयी लोगों के आदर्श हैं

वहीं दूसरी तरफ भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर भी हबीबगंज का नाम बदलने की मांग लगातार करती आ रही हैं। उनका भी यहीं कहना है कि हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा जाए। उन्होंने आगे कहा कि हबीबगंज का कोई इतिहास है ही नहीं। अटल बिहारी वाजपेयी लोगों के आदर्श हैं और उनके नाम पर ही इसका नाम रखा जाना चाहिए।

15 नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी आएंगे

Advertisement

15 नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी आएंगे और इस स्टेशन का लोकार्पण करेंगे। हबीबगंज स्टेशन देश का पहला ऐसा स्टेशन बन गया है जहां एयरपोर्ट की तरह वर्ल्ड क्लास सुविधाएं यात्रियों को मिल सकेंगी। सिर्फ सेवाएं ही नहीं बल्कि बिना धक्का-मुक्की और बिना भीड़भाड़ के यात्री अपनी रेल बर्थ तक पहुंच सकेंगे।

 

 

Advertisement
Share Post:
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.