Connect with us

Sports

19 सितंबर से शुरु होगा IPL 14 की दूसरी लीग इन खिलाड़ियों की खलेगी कमी टीमों में हुई नए खिलाड़ियों की एंट्री

Published

on

Share Post:
  • 19 सितंबर से शुरु होगा IPL 14 की दूसरी लीग
  • इन खिलाड़ियों की खलेगी कमी
  • टीमों में हुई नए खिलाड़ियों की एंट्री

 

IPL 14 का दूसरा चरण रविवार यानी 19 सितंबर से शुरु होने वाला है। कोरोना की महामारी के चलते मई महीने में होने वाले आईपीएल को स्थगित करना पड़ गया था। आईपीएल के पहले चरण में फैन्स को कुछ मुकाबले देखने को मिल गए थे। जिसमें फैंस ने केएल राहुल, शिखर धवन और पृथ्वी शॉ जैसे खिलाड़ियों की जबरदस्त बल्लेबाजी देखी। साथ ही आवेश खान, हर्षल पटेल और क्रिस मॉरिस जैसे गेंदबाजों का भी जलवा फैंस को देखने के लिए मिला।

आने वाली लीग का फैंस बेसवरी से इंतजार करे रहे हैं। साथ ही फैंस को खिलाड़ियों से दमदार प्रदर्शन की उम्मीदें भी हैं। हालांकि इस बार फैंस को कुछ खिलाड़ियों की कमी भी खलने वाली है जिसमें जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो और पैट कमिंस जैसे कुछ बड़ें खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। फ्रेंचाइजी टीमों ने तो इन खिलाड़ियों का रिप्लेसमेंट कर नए खिलाड़ियों को भी साइन कर लिया है। ऐसे में साइन किए गए ये नए खिलाड़ी सुर्खियां बटोरने के लिए अपना पूरा जोर लगाते दिखेगें।

 

Advertisement

आईए जानते है उन खिलाड़ियों के नाम जो IPL 14 के दूसरे चरण में नहीं देखेगें।

 

एडम जाम्पा (RCB)-

Advertisement

IPL 2021: Adam Zampa not a part of RCB, sri lanka leg spinner wanindu hasarang replaced him | IPL 2021: Adam Zampa का RCB से कटा पत्ता, भारत को बताया था असुरक्षित | Hindi News

जाम्पा एक ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर है। उन्होंने 2021 में कोरोना की दूसरी लहर के बीच आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया था। जाम्पा ने आईपीएल के पहले चरण में भी कोई मैच नही खेला और वे आने वाली लीग में भी भाग नही लेगें। अब आरसीबी ने आने वाली लीग के लिए जाम्पा की जगह श्रीलंका के खिलाड़ी वानिंदु हसारंगा को टीम में जगह दे दी है। बता दें कि दुनिया के नंबर 2 खिलाड़ी हसारंग ने टी20 सीरीज के दौरान भारत के खिलाफ 7 विकेट लिए थे।

 

डेनियल सैम्स (RCB)-

Advertisement

IPL 2021 RCB Daniel Sams Tests Positive For COVID 19- Inext Live

ऑस्ट्रेलियाई के इस खिलाड़ी ने अपना नाम आईपीएल के दूसरी लीग से वापस ले लिया था। इस खिलाड़ी के स्थान पर टीम ने श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मंता चामीरा को टीम में शामिल कर लिया है।

 

केन रिचर्डसन (RCB)-

Advertisement

IPL 2021: आरसीबी की टीम में Kane Richardson की जगह इस किवी तेज गेंदबाज को मिला मौका | ? LatestLY हिन्दी

इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने आईपीएल के पहले चरण में भाग लेने के बाद अब आने वाली लीग में खेलने से मना कर दिया है। इस खिलाड़ी के मना करने के बाद आरसीबी की टीम ने इंग्लिश गेंदबाज जॉर्ज गार्टन को अपनी टीम में शामिल किया है।

 

फिन एलेन (RCB)-

Advertisement

Royal challengers Bangalore batsman Finn Allen ready for a new challenge batting against spin in T20 Blast

न्यूजीलैंड के इस युवा खिलाड़ी ने आईपीएल 14 के दूसरे चरण में ना जाने का फैसला किया था। इस खिलाड़ी को टीम ने पहले जोश फिलिप की जगह पर रखा था। अब एलेन के रिप्लेसमेंट के तौर पर फेंचाइजी ने डेविड को अपनी टीम में शामिल कर लिया है।

 

वॉशिंगटन सुंदर (RCB)-

Advertisement

Washington Sundar IPL 2021 RCB Team Player: वाशिंगटन सुंदर को नीलामी में किसी ने नहीं लिया, रिप्लेसमेंट में आए और छा गए | Washington sundar ipl 2021 rcb team player profile stats

वॉशिंगटन सुंदर जो की भारतीय ऑलराउंडर है उंगली में फ्रैक्चर होने के कारण वे आईपीएल के दूसरा चरण से बहार हो गए थे। इस दौरान टीम ने सुंदर के स्थान पर बंगाल के गेंदबाद आकाश दीप को अपनी टीम में शामिल कर लिया है।

 

जोफ्रा आर्चर (RR)-

Advertisement

Rajasthan Royals को बड़ा झटका, शुरुआती IPL मैच नहीं खेलेंगे Jofra Archer - Ind vs eng odi series jofra archer to miss ipl season ecb confirms - Latest News & Updates in

जोफ्रा आर्चर अपनी कोनही की चोट के कारण आईपीएल के दूसरे चरण में भाग नही ले पाएंगे। इसको देखते हुए राजस्थान रॉयल्स ने जोफ्रा की जगह न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स को अपनी टीम में शामिल कर लिया है।

 

एंड्रयू टाई (RR)

Advertisement

एंड्रयू टाई का दावा- कई और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर बीच में ही छोड़ सकते हैं IPL - Fast bowler AJ Tye expects more Australians may follow him in departing early from the IPL

परिवार के साथ टाईम बिताने के लिए इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया था। टीम ने इस गेंदबाज खिलाड़ी के स्थान पर अफ्रीकी चाइनामैन गेंदबाज तबरेज शम्सी को टीम में रख लिया है।

 

जोस बटलर (RR)-

Advertisement

Rajasthan Royals batsman Jos Buttler may be play against kxip in ipl 2020 after his quarantine period over | IPL 2020: KXIP की बढ़ेंगी मुश्किलें, RR में इस धांसू खिलाड़ी की हुई

इस बल्लेबाज ने भी टीम से हटने का फैसला किया था जिसके बाद टीम ने कैरिबियाई ओपनर एविन लुईस को टीम में जगह दी है।

 

बेन स्टोक्स (RR)-

Advertisement

IPL-14 में धमाल मचा सकता है ये बल्लेबाज, स्टोक्स की जगह RR में हो सकता है शामिल - ipl 2021 rajasthan royals rassie van der dussen ben stokes replacement tspo - AajTak

इस ऑलराउंडर स्टार ने क्रिकेट से ब्रेक लेने के लिए मैच ना खेलने का निश्चय किया था। जिसको देखते हुए युएई लीग के लिए टीम ने वेस्टइंडीज के जबरदस्त गेंदबाज ओशेन थॉमस को टीम में ले लिया है।

 

रिले मेरेडिथ (PBKS)-

Advertisement

IPL 2021: Ajit Agarkar Opens Up On Riley Meredith's Unimpressive Bowling For Punjab Kings

इस गेंदबाज ने भी आईपीएल की अगली लीग न खेलने का फैसली किया था। जिसके बाद पंजाब किंग्स ने ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी नाथन एलिस को अपनी टीम में ले लिया है।

 

जाय रिचर्डसन (PBKS)-

Advertisement

PBKS ने आदिल रशीद को किया टीम में शामिल, झाय रिचर्ड्सन बाहर

पंजाब किंग्स ने रिचर्डसन को 14 करोड़ की कीमत देकर अपनी टीम में शामिल किया था। आईपीएल के पहले चरण में रिचर्डसन ने मैच में भाग लिया था। लेकिन अब पंजाब किंग्स ने रिचर्डसन की जगह पर इंग्लैंड के आदिल राशिद को टीम में शामिल कर लिया है।

इन खिलाड़ियों के साथ ही डेविट मलान (PBKS),पैट कमिंस (KKR), जॉनी बेयरस्टो (SRH), क्रिस वोक्स (DC) और मनिमारन सिद्धार्थ (DC) के स्थान पर नए खिलाड़ी दिखेगें।

Advertisement
Share Post:
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.