Connect with us

International

पीएम मोदी और जो बाइडेन की पहली मुलाकात में दिखी गर्मजोशी, देखिए उनकी खास तस्वीरें

Published

on

  • पीएम मोदी और जो बाइडेन ने की मुलाकात
  • गर्मजोशी स्वागत के लिए पीएम मोदी ने किया धन्यवाद
  • गंभीर चर्चा के साथ दिखे हंसी मजाक के पल

 

पीएम मोदी के व्हाइट हाउस पहुंचने पर दोनों ने अपने बैठने की जगह पर रुख किया। इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन बेहद ही इज्जत के साथ पीएम मोदी को उनके बैठने की जगह पर ले जाते हुए दिखें। इसके बाद पीएम मोदी ने बाइडेन से कहा कि आपने बताया कि अमेरिका में मौजूद 40 लाख भारतीय अमेरिका को मजबूत करने में अपना सहयोग दे रहे हैं। आपस में लोगों का संपर्क होना काफी महत्वपूर्ण है और इसमें आपका योगदान भी काफी महत्वपूर्ण होने वाला है।

जनवरी में बाइडेन के राष्ट्रपति बनने के बाद ये पहला मौका है जब अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन और भारतीय पीएम मोदी की मुलाकात हुई है। इस मुलाकात में दोनों ने एक दूसरे से हाथ मिलाकर एक दूसरे का अभिवादन किया। बता दें कि ये मुलाकात भारत और अमेरिका के संबंधो में बेहद अहम है।

मुलाकात का ये सिलसिला बस यही तक सिमीत नही था। अपनी इस मुलाकात को और आगे बढ़ाते हुए पीएम मोदी और बाइडेन ने एक दूसरे को गले लगाकर भारत और अमेरिका के संबंधों को और मजबूत कर दिया। पीएम मोदी ने बाइडेन का धन्यवाद करते हुए कहा कि आपने मेरा और मेरे प्रतिनिधिमंडल का जिस गर्मजोशी के साथ स्वागत किया उसके लिए मैं आपका धन्यवाद करता हूं।

पीएम मोदी और जो बाइडेन ने अपनी इस मुलाकात में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की। इसी बीच जो बाइडन ने महात्मा गांधी का जिक्र किया और कहा की हमें गांधी के मूल्यों को भी ध्यान में रखना चाहिए।

पीएम मोदी और बाइडेन के बीच हुई इस मुलाकात में गंभीर चर्चा के साथ हंसी मजाक के पल भी देखने को मिले। बाइडेन ने कहा कि मुझे पता चला कि बाइडेन नाम के कई लोग भारत में रहते हैं तो क्यों ना उन्हें ढूंढकर मिलाया जाए। जो बाइडेन की इस बात पर पीएम मोदी समेत वहा मौजूद सभी लोग हंसने लगे। इसके अलावा बाइडेन ने पूर्व में हुए अपने मुबंई दौरे के बारे में बताते हुए कहा कि उनकी इच्छा थी कि वह किसी भारतीय महिला से शादी करें, लेकिन उनकी ये इच्छा पूरी ना हो सकी।

Advertisement
Share Post:
Advertisement

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel. Website Design & Developed By Shreeji Infotek