Connect with us

National

Swiggy और Zomato से फूड सर्विस प्रोवाइड करने वाले ऐप पर GST में नही होगी बढ़त

Published

on

Share Post:
  • परिषद ने दो मंत्री समूह का गठन किया
  • फूड ऐप पर रेस्टोरेंट की तरह ही टैक्स वसूलेगी
  • दोनों समूह 2 महीने के अंदर अपनी देगा रिपोर्ट

 

GST परिषद की 45वीं बैठक हुई

GST परिषद की 45वीं बैठक हुई। जिसमे GST को लेकर तरह-तरह के अनुमान लगाए जा रहे थे। Swiggy और Zomato से खाना मंगाना शायद मंहगा हो सकता है। जीएसटी परिषद इन सर्विस पर जीएसटी की रेट में कुछ बढ़ोत्तरी कर सकती है। लेकिन जीएसटी परिषद में हुए फैसले की जानकारी फाइनेसियल मिनिस्टर निर्मला सीतारमण ने दी।

किसी प्रकार का टैक्स लगाने का नही लिया गया फैसला

Advertisement

निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए यह साफ किया है। कि Swiggy और Zomato से फूड सर्विस प्रोवाइड करने वाले ऐप पर GST को लेकर विचार विमर्श किया गया। लेकिन इसके मुद्दो पर किसी प्रकार की कोई स्पष्टता नजर नही आई। इन ऐप की सेवाओं पर किसी प्रकार का टैक्स लगाने का फैसला नही लिया गया है।

 

तार्किक संबंधी समस्याओं की होगी रिपोर्ट तैयार

Advertisement

यह ऐप फूड पर पर रेस्टोरेंट की तरह ही टैक्स वसूलेगी। इस पर फाइनेसियल मिनिस्टर का कहना है कि परिषद ने दो मंत्री समूह का गठन किया है। इसमें से एक GST से जुड़ी समस्याओं को देखेगी। और इसकी तार्किक संबंधी समस्याओं की रिपोर्ट तैयार करेगी। वहीं दूसरा समूह जीएसटी के अनुपालन, ई-वे बिल, तकनीक के उपयोग और व्यवस्था में लूप होल्स को दूर करने के लिए अपनी रिपोर्ट तैयार करेगी। यह दोनों समूह 2 महीने के अंदर अपनी रिपोर्ट तैयार करेंगे। और इनका गठन 2 दिन के अंदर किया जाएगा।

Share Post:
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.