Connect with us

National

Festive Season में कोरोना की तीसरी लहर, आगाह करने में जुटे एक्सपर्ट

Published

on

  • अस्पतालों में जरुरी है क्रिटिकल केयर फैसिलिटी
  • दिल्ली में जुटे दुनियाभर के क्रिटिकल केयर एक्सपर्ट
  •  कोरोना की तीसरी लहर की दी चेतावनी

 

इंडियन सोसायटी फॉर क्रिटिकल केयर मेडिसिन के विशेषज्ञ चिकित्सकों ने देश और सरकार के साथ अस्पताल प्रबंधन को भी आगाह किया है।

एक्सपर्ट्स का कहना है कि कोविड की तीसरी लहर को मात देने के लिए जरुरी है कि देश के अस्पतालों में क्रिटिकल केयर फैसिलिटी ज्यादा विस्तृत हो। क्योंकि स्वास्थ्य सेवा का सबसे जरुरी स्तंभ यही है। कोविड की भीषण लहरों में बस उन्हीं मरीजों की जान बच पाई थी जिनको बेहतरीन क्रिटिकल केयर फैसिलिटी मिली थी।

उनका कहना है कि दवा, मशीनों और उपकरण के साथ कुशल तकनीशियन और अपडेटेड वर्जन भी जरुरी हैं। ये सब एक पूरी टीम की तरह काम करते हैं।

आईसीसीएम के बैनर में दुनिया भर से साढ़े चार सौ से भी ज्यादा विशेषज्ञ फिजिशियन, नर्सेज , सर्जन और चिकित्सा के अलग अलग क्षेत्रों के विशेषज्ञ इस कॉन्क्लेव का हिस्सा बन रहे हैं। इस क्रिटिकल केयर रिसर्च कॉन्क्लेव में ये विशेषज्ञ कोरोना संक्रमण से छुटकारा पाने के लिए समुचित प्रबंधन और मेडिकल एहतियात को लेकर अपने अनुभवों और की गई क्लिनिकल रिसर्चों के परिणाम की रिपोर्ट्स पर चर्चा करते हैं।

कोविड की तीसरी लहर के लिए जरुरी है कि हम पूर्व से ही इससे निपटने की तैयारी करें। इसके लिए सरकार को अस्पतालों में क्रिटिकल केयर फैसिलिटीज को और आधुनिक बनाना होगा।

Advertisement
Share Post:
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462023

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel. Website Design & Developed By Shreeji Infotek