Connect with us

Business

2010 में कोल इंडिया की 15,200 करोंड़ रुपये की IPO के बाद ये देश की सबसे बढ़ी IPO होगी

Published

on

Share Post:
  • paytm IPO लॉन्च करने जा रही है
  • शेयर बाजार के रेग्यूलेटर सेबी ने दी मंजूरी
  • paytm जल्द ही IPO की तारीखों का ऐलान करेगी

 

paytm कुछ दिनें में अपना Intial Public Offering (IPO) लॉन्च करने जा रही है। शेयर बाजार के रेग्यूलेटर सेबी ने paytm k को 16,600 करोड़ रुपये के IPO तो लॉन्च करने के लिए मंजूरी दे दी है। paytm जल्द ही IPO की तारीखों का ऐलान करेगी। उम्मीद है कि अक्टूबर के आखिरी हफ्तें या फिर नवंबर के पहले हफ्ते में दीवाली के आसपास कंपनी बाजार में IPO लॉन्च कर सकती है। Paytm प्री- आईपीओ शेयर बिक्री को छोड़कर फास्ट ट्रैक लिस्टिंग की प्लानिंग कर रही है।

 

Paytm के आईपीओ का लंबे समय से इंतजार है

Advertisement

मारकेट में Paytm के आईपीओ का लंबे समय से इंतजार है। 2010 में कोल इंडिया की 15,200 करोंड़ रुपये की IPO के बाद ये देश की सबसे बढ़ी IPO होगी । Paytm 20 से 22 डॉलर वैल्यूएशन की उम्मीद रखती है। paytm ने अपने प्रास्पेक्टस में कहा है । कि कंपनी की समान सख्या में मौजूदा शेयक बेचने की प्लानिंग है।

 

कंपनी की योजना इक्विटी शेयर के फ्रेस इश्यू के माध्यम से 8,300 करोड़ रुपये और बिक्री के लिए ऑफर के जरिए 8,300 करोड़ रुपये कमाने की है। IPO को संस्थापक, प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष विजय शेखर शर्मा और अलीबाबा ग्रुप की कंम्पनियां भी प्रस्तावित बिक्री के प्रस्ताव में अपनी कुछ हिस्सेदारी को बेचेगीं।

Advertisement
Share Post:
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.