Connect with us

National

हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी के चलते टूरिस्ट की आवाजाही पर लगी रोक

Published

on

Share Post:
  • रोहतांग दर्रे में 3 फीट से ज्यादा बर्फ की मोटी परत जमी
  • अटल टनल के दानों छोर पर 3 से 5 इंच तक जमी बर्फ
  • बर्फबारी के कारण वाहनों के आवागमन पर लगी रोक

 

हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में भारी बर्फबारी का सिलसिला शुरू हो गया है। रोहतांग दर्रे में 3 फीट से ज्यादा बर्फ की मोटी परत जम चुकी है, जबकि अटल टनल रोहतांग के दोनों छोर पर भी 3 से 5 इंच तक बर्फ की परत जम गई है। फिलहाल लाहौल स्पीति प्रशासन ने घाटी में पर्यटक वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी है।

हालांकि इससे पहले शनिवार को भी प्रशासन ने घाटी की सड़कों पर पर्यटक वाहनों पर रोक लगा दी थी, लेकिन रविवार को घाटी में जमकर बर्फबारी देखने को मिली। इसलिए प्रशासन ने पर्यटक वाहनों के अटल टनल रोहतांग से होकर जाने पर रोक लगा दी है।

फिलहाल घाटी के सिस्सू में 3 से 4 इंच, तांदी में 2 इंच, जिला मुख्यालय केलांग में एक से दो इंच ताजा बर्फबारी हो चुकी है, जबकि उदयपुर क्षेत्र में भी जमकर बर्फबारी लगातार जारी है। इसके अलावा मनाली लेह मार्ग में केलांग से आगे वाहनों के आवागमन पर रोक लगाई गई है। क्योंकि घाटी पर हो रही बर्फबारी के कारण वहां की सड़के फिसलन भरी हो गई हैं।

Advertisement

वहीं दूसरी तरफ, काजा उपमंडल में भी कुंजुम दर्रा समेत लोसर, काजा क्षेत्रों में जमकर बर्फबारी शुरू हो गई है। उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग ने सैलानियों और स्थानीय लोगों से अपील की है कि वे अनावश्यक तौर पर पहाड़ की तरफ न जाएं, जब तक मौसम पूरी तरह से सामान्य नहीं हो जाता है।

इधर जिला कुल्लू की तमाम ऊंची चोटियों पर बर्फबारी और निचले क्षेत्र में बारिश का दौर शुरू हो गया है। घाटी के चंद्रखणी, हनुमान टिब्बा, भृगु तुंग, अंजनी महादेव, इंद्र किला, रूद्रनाग, खीरगंगा, जलोड़ीपास, सरेउलसर, वशलेऊ जोत सहित जिले की तमाम पहाड़ियों में बर्फबारी शुरू हो गई है, जिससे ठंड का प्रकोप बढ़ गया है।

Advertisement
Share Post:
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.