Connect with us

Madhya Pradesh

दहेज की मांग पूरी न होने पर चौराहे पर पत्नी को दिया तीन तलाक, पुलिस ने मामला किया दर्ज

Published

on

Share Post:
  • इंदौर में शख्स ने पत्नी को दिया तलाक
  • दहेज में मांगी थी मोटरसाइकल
  • पुलिसे ने दर्ज की प्राथमिकी

 

मध्यप्रदेश के इंदौर से तीन तलाक का मामला सामने आया है। जिसमें पति ने मोटरसाइकिल की मांग पूरी न होने के चलते अपने पत्नी को लगातार तीन बार तलाक बोलकर वैवाहिक रिश्ता खत्म करने को कहा।

दरअसल, इंदौर में एक शख्स ने कथित तौर पर दहेज में मोटरसाइकिल की मांग करी थी। मांग पूरी न होने पर उनके आम चौराहे पर अपनी पत्नी को लगातार तीन बार तलाक बोलकर वैवाहिक संबंध को वही खत्म करने की कोशिश की। ऐसा करने पर पति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। रविवार को पुलिस ने इस बात की जानकारी दी।

पत्नी ने प्राथमिकी कराई दर्ज 

Advertisement

पुलिस ने बताया कि इंदौर से करीब 35 किलोमीटर दूर केशरवर्डी की एक 22 साल की महिला ने शनिवार को अपने पति पर प्राथमिकी दर्ज करवाते हुए आरोप लगाया है कि उसके पति ने उसे केशरवर्डी गांव के आम चौराहे पर तीन बार तलाक बोला और कहा कि दोनों के बीच की शादी को खत्म माना जाए।

महिला को दो साल से प्रताड़ित कर रहे थे मां और बेटा 

पुलिस अधिकारी ने आरोपों के हवाले से बताया कि महिला का पति जोहेर और उसकी मां तस्लीम शिकायतकर्ता महिला को बीते दो साल से शारीरिक और मानसिक रुप से प्रताड़ित कर रहे थे क्योंकि महिला के मायके वालों ने ससुराल वालों को दहेज में मोटरसाइकिल नहीं दी थी।

Advertisement

पुलिस कर रही मामले की जांच 

अधिकारी ने बताया कि दहेज की मांग पूरी नहीं होने के चलते महिला का पति और उसकी मां उसे लंबे वक्त से तलाक देने की धमकी दे रहे थे। महिला की शिकायत के बाद उसके पति और उसकी सास के खिलाफ मुस्लिम महिला अधिनियम 2019 और भारतीय दंड विधान की धारा 498-ए के तहत प्राथमिकी को दर्ज किया गया है। अधिकारी ने कहा कि अभी मामले की जांच जारी है और अभी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

Advertisement
Share Post:
Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.