Connect with us

International

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के गले में हुई खराश, कहा मैं ठीक हूं

Published

on

Share Post:
  • पोते के साथ खेलने के कारण कोल्ड हुआ है
  • वायरस का संक्रमण नहीं सिर्फ कोल्ड है
  • वो रोज टेस्ट करवा रहे है

 

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीमार लग रहे थे। दरअसल व्हाईट हाउस में प्रेस कॉन्फेंस के दौरान बाइडन की आवाज भारी लगी और पत्रकारों के सवाल से पहले उन्होंने कई बार खाँसा भी। उनकी तबियत देखकर एक पत्रकार ने पूछा क्या आप ठीक है इस सवाल के जवाब में राष्ट्रपति ने कहा मैं ठीक हूं। बाइडन ने पत्रकारों को यकीन दिलाया कि उन्हें अपने पोते के साथ खेलने के कारण कोल्ड हुआ है। बाइडन ने कहा कि वो रोज टेस्ट करवा रहे हैं और टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आ रही है। उन्होंने बताया कि उनके पास डेढ़ साल पोता है जिसे सर्दी थी वो अक्सर उन्हें चूमता है । यह वायरस का संक्रमण नहीं सिर्फ कोल्ड हैं।

 

साल के अंत में क्रिसमस को बड़े धूमधाम से सेलिब्रेट करते है

Advertisement

एक तरफ जहां कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ने दुनिया भर में हड़कंप मचा दिया है वहीं सर्दियों के आने से संक्रमण के मामलों में हाइक देखने की आशंका जताई जा रही है। वो भी तब जब अमेरिकी साल के अंत में क्रिसमस को बड़े धूमधाम से सेलिब्रेट करते हैं। इन दिनों पार्टियों में एक दूसरे के साथ मुलाकात करे के लिए इकठ्ठा होते हैं।

 

अपने परिवार के साथ थैंक्सगिविंग की छुट्टी बिताई थी

Advertisement

पिछले हफ्ते ही राष्ट्रपति जो बाइडन ने अपने परिवार के साथ थैंक्सगिविंग की छुट्टी बिताई थी। जो बाइडन संयुक्त राज्य अमेरिका में अब तक चुने गए सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति हैं। इसलिए उनके स्वास्थ्य का खास ध्यान रखा जाता हैं। नवंबर में उनका रुटीन चेकअप किया गया था जिसके बाद व्हाइट हाउस के डॉक्टर केविन ओ’कॉनर ने कहा था कि राष्ट्रपति पूरी तरह से “स्वस्थ” हैं।

 

कुछ नाक से जुड़ी हुई समस्या से परेशान थे

Advertisement

शुक्रवार को बाइडन की प्रेस कॉन्फेंस के बाद डॉक्टर ओ’कॉनर ने पुष्टि की कि बाइडन इस सप्ताह कुछ नाक से जुड़ी हुई समस्या से परेशान थे। डॉक्टर ने कहा कि राष्ट्रपति को 19 सामान्य श्वसन रोगों के लिए परीक्षण किया गया था जिसमें कोविड-19 के तीन टेस्ट भी शामिल थे और सभी परीक्षण निगेटिव थी।

Share Post:
Continue Reading
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.