Connect with us

National

पत्रकारिता जगत में शोक की लहर, नहीं रहे मशहूर पत्रकार कमाल खान

Published

on

Share Post:
  • मशहूर पत्रकार कमाल खान का दिल का दौड़ा पड़ने से निधन
  • लखनऊ के बटलर पैलेस कॉलोनी में ली अंतिम सांस
  • पत्रकारिता जगत के लिए बहुत बड़ी क्षति

एनडीटीवी के मशहूर पत्रकार कमाल खान का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है । बताया जा रहा है कि लखनऊ के बटलर पैलेस कॉलोनी में आज सुबह उनका निधन हुआ । शुक्रवार को उन्होंने अंतिम सांस लीं । कमाल खान का न रहना पत्रकारिता जगत के लिए बहुत बड़ी क्षति है । कमाल खान की पहचान एक तेजतर्रार पत्रकार के तौर पर थी । खबर पेश करने का उनका अंदाज देशभर में पत्रकारों को प्रेरित करता था ।

3 दशकों से थे पत्रकारिता में

61 साल के कमाल खान अपने परिवार के साथ लखनऊ के बटलर पैलेस स्थित सरकारी बंगले में रहते थे । उनकी शादी पत्रकार रूचि के साथ हुई थी । बताया जा रहा है कि सुबह-सुबह अचानक उनकी तबियत बिगड़ी , जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॅाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया । कमाल खान एनडीटीवी के उत्तर प्रदेश ब्यूरो में कार्यकारी संपादक थे । कमाल खान बीते 3 दशकों से पत्रकारिता में थे और 22 साल से एनडीटीवी से जुड़े थे ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जाहिर किया दु:ख

कमाल खान के निधन पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और अन्य नेताओं ने भी दुख जाहिर किया है । सीएम योगी ने कहा कि उनके शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना है । पत्रकारिता की यह अपूरणीय क्षति है । कमाल चौथे स्तंभ और निष्पक्ष पत्रकारिता के एक मजबूत प्रहरी थे । वहीं समाजवादी पार्टी की तरफ से ट्वीट कर शोक जताया गया है ।

बेहतरीन पत्रकारिता के लिए मिल चुका था रामनाथ गोयनका पुरस्कार

कमाल खान को उनकी बेहतरीन पत्रकारिता के लिए रामनाथ गोयनका पुरस्कार मिला था । साथ ही भारत के राष्ट्रपति द्वारा गणेश शंकर विद्यार्थी पुरस्कार से भी सम्मानित हो चुके थे ।

Advertisement

कमाल खान का अंतिम ट्वीट

कमाल खान ने अंतिम ट्वीट जितेंद्र नारायण त्यागी की गिरफ्तारी के विरोध में यति नरसिंहानंद अन्न जल त्याग कर हरिद्वार में गंगा किनारे बैठने को लेकर किया था ।

Advertisement
Share Post:
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.