Connect with us

National

मौसम ने बदला रुख, दिल्ली समेत देश के इन राज्यों में हो सकती है बारिश

Published

on

Share Post:
  • पहाड़ी राज्यों में हो रही बर्फबारी
  • बर्फबारी का दूसरे राज्यों पर हो रहा असर
  • 24 अक्टूबर को दिल्ली-एनसीआर में हो सकती है बारिश

 

पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी और बारिश का असर उत्तर भारत में दिख रहा है। देश भर में मॉनसून के रुखसत होने के बाद गुलाबी ठंड का अहसास होना शुरु हो गया है। राजधानी दिल्ली और एनसीआर के शहरों में मौसम ने अपना रुख बदल लिया है। मौसन विभाग का कहना है कि मौसम के इस बदलते रुख से आज 24 अक्टूबर को दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश होनी की संभावना है।

मौसम विभाग ने पहले अनुमान लगाया था कि 24 अक्टूबर को दिल्ली समेत उत्तराखंड, चंडीगढ़, हरियाणा, राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्ली से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके साथ ही इन सभी जगहों पर 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाए भी चल सकती है।

मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली में बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया है। दिल्ली में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 18 से 19 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। वहीं दिल्ली के साथ-साथ देश के ज्यादातार राज्यों में हल्की ठंड का आगाज हो गया है।

 

Advertisement

 

हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में हो रही बर्फबारी

हिमाचल प्रदेश और जम्मू- कश्मीर के ऊपरी इलाकों में भारी बर्फबारी के चलते ठंड बढ़ गई है। ठंड बढ़ने के कारण अक्टूबर महिने में श्रीनगर में सबसे ठंडे दिन का रिकॉर्ड टूट गया है। मौसम ने ऐसी करवट ली है कि नंवबर से पहले ही जबरदस्त बार्फबारी शुरु हो गई है।

Advertisement

कश्मीर में भारी बर्फबारी के चलते फसलों को भारी नुकसान हुआ है। वहीं सोनमर्ग, गुलमर्ग, पहलगाम और अगरबल बर्फ की चादर से ढक गए हैं। भारी बर्फबारी के कारण कई जगह यातायात को भी बंद कर दिया गया है।

Share Post:
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.