Connect with us

National

संयुक्त किसान मोर्चा ने क्यों योगेंद्र यादव को एक महीने के लिए निलंबित, जानें पूरा मामला

Published

on

Share Post:
  • संयुक्त किसान मोर्चे को लताड़ा सुप्रीम कोर्ट ने
  • योगेंद्र हिंसा में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ता के घर गए थे
  • किसानों ने दिल्‍ली के गाजीपुर की सड़क को खाली करना शुरू कर दिया

दिल्‍ली-योगेंद्र यादव को एक माह के लिए संयुक्त किसान मोर्चे ने निलंबित कर दिया है। निलंबित करने की सबसे बड़ी वजह जो सामने आई वह हैं | लखीमपुर हिंसा में मारे गए भाजपा कार्यकर्ता के घर योगेंद्र यादव का जाना है। 3 अक्‍टूबर को लखीमपुर में विरोध प्रदर्शन कर रहे चार किसानों की गाड़ी से कुचलकर हत्‍या कर दी गई थी। ये सभी किसान थे। इसके बाद भड़की हिंसा में भी कुछ लोग मारे गए थे। मरने वालों मे भाजपा कार्यकर्ता भी शामिल थे। आरोप है कि जिस गाड़ी से कुचलकर किसानों की मौत हुई उसको केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा चला रहे थे।

भाजपा कार्यकर्ता के घर गए थे योगेंद्र यादव

लखीमपुर हिंसा: योगेंद्र यादव को भाजपा कार्यकर्ता का घर जाना पड़ा भारी,  एसकेएम ने किया निलंबित - TIS Media

उत्तरप्रदेश के लखीमपुर में मारे गए सभी किसानों की मौत पर सभी प्रमुख विपक्षी पार्टियों ने पीडि़तों के परिजनों से मुलाकात की थी। इसी कड़ी में योगेंद्र यादव ने हिंसा में मारे गए भाजपा कार्यकर्ता के घर जाकर उनका दुःख बाटा । जिसके कारण संयुक्‍त किसान मोर्चा नाराज था। नाराजगी की एक बड़ी वजह पीडि़त का भाजपा कार्यकर्ता होना था। योगेंद्र यादव के खिलाफ मोर्चे ने कार्रवाई करते हुए संयुक्‍त किसान मोर्चे से एक माह के लिए और इसके अलावा नौ सदस्‍यीय कमेटी से भी इतने ही समय के लिए निलंबित कर दिया गया है।

सुप्रीमकोर्ट ने संयुक्त किसान मोर्चे को लताड़ा

Advertisement

सुप्रीम कोर्ट की कमेटी से भी किसान संगठनों ने बनाई दूरी, कहा- नहीं करेंगे  बात

सुप्रीम कोर्ट की तरफ से संयुक्‍त किसान मोर्चे को बार- बार लताड़ा जा रहा है। इसकी एक वजह करीब 11 माह से दिल्‍ली की सीमा से लगती अहम सड़कों को बंद रखना है। संयुक्‍त किसान मोर्चा ने आरोप लगाया हैं की उन्‍होंने सड़कों को बंद नहीं किया है। दिल्‍ली पुलिस ने सडकों को किया बंद । लेकिन कोर्ट के सख्‍त रुख के बाद किसानों ने दिल्‍ली के गाजीपुर की सड़क को खाली करना शुरू कर दिया था। संयुक्त किसान मोर्चे का कहना है की उन्‍हें दिल्‍ली के रामलीला मैदान में विरोध प्रदर्शन करने का अधिकार दिया जाए।

Share Post:
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.