Connect with us

Featured

World Tourism Day 2021: दिल्ली-NCR की इन 4 जगहों को देख भूल जाएंगे विदेश

Published

on

Share Post:
  • दिल्ली में होगा विदेश घूमने जैसा एहसास
  • हू-ब-हू विदेश जैसी हैं ये 4 जगहें
  • आपकी भी नजरें खा जाएंगी धोखा

विदेश घूमने की तमन्ना भला किसने मन में नहीं होती है। लेकिन बिजी शेड्यूल औ भारी बजट के चलते हर कोई अपनी यह ख्वाहिश पूरी नहीं कर पाता है। ऐसे में आपको मन मारने की जरूरत नहीं है। इस वर्ल्ड टूरिज्म डे पर हम आपके लिए दिल्ली-NCR की कुछ ऐसी ही जगह छांट लाएं हैं, जो देखने में हू-ब-हू विदेश जैसी हैं। यहां के नजारे को देखकर आपकी भी आंखें धोखा खा जाएंगी।

चम्पा गली

South Delhi की चम्पा गली आपको पेरिस में होने का अहसास कराएगी। यहां बने शानदार कैफे और हैंडीक्राफ्ट स्टोर्स पेरिस स्टाइल में डिजाइन किए गए हैं। खासतौर पर यह की कंकड़ से ढकी सड़क बेहद खुबसूरत है। साथ ही आपको चम्पा गली में नए फैशन ट्रेंड भी आसानी से देखने को मिल जाएंगे।

दि ग्रैंड वेनिस मॉल

Advertisement

इस मॉल के नाम में ही यहां की खासियत छुपी हुई है। इटैलियन थीम पर डिजाइन किया गया यह मॉल आपको वेनिस घूमने का अहसास करा देगा। साथ ही आप यहां यूरोपियन स्टाइल में बनी दुकानों से घिरे होकर ब्लू बॉटर-वे पर बोट राइड का भी लुत्फ उठा सकते हैं।

वेस्ट टू वंडर थीम पार्क

दिल्ली की इस जगह में आप एक साथ 6 इंटरनेशनल डेस्टिनेशन की सैर करने का अनुभव मिलेगा। दरअसल इस पार्क में दुनिया के सात अजूबों को बड़ी बारीकी से बनाया गया है। आप यहां ब्राजील के रीडीमर, इटली के पीसा, इजिप्ट के ग्रेट पीरामिड ऑफ गिजा, रोम के कोलोसियम, पेरिस के एफिल टॉवर और न्यूयॉर्क के स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी को एक साथ एक ही जगह पर देख सकते हैं।

Advertisement

कल्चर गली, किंगडम ऑफ ड्रीम्स

गुरुग्राम में बनी यह जगह अपने नाम की ही तरह किसी सपनों के शहर जैसी ही लगती है। यहां मौजूद ‘कल्चर गली’ के लोग दिवाने हैं। यहां आपकों 14 स्टेट पैवेलियन, लाइव आर्ट एंड क्राफ्ट विलेज, एथनिक ज्वैलरी एंड होम डेकॉर समेत थीम्ड रेस्टोरेंट को घूमने के लिए मिलेंगे।

Advertisement
Share Post:
Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.