Connect with us

National

योगी मंत्रिमंडल का आज विस्तार, राज्यपाल गुजरात से लखनऊ के लिए निकलीं, सात नए चेहरों को जगह

Published

on

Share Post:
  • योगी सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार
  • जातिय संतुलन बैठानी की कोशिश
  • इन लोगों को किया जाएगा शामिल

 

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए, योगी सरकार मंत्रिमंडल विस्तार कर जातिय संतुलन बैठाना चाहती है। काफी लंबे समय से मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाओं ने जोर पकड़ रखा था। चूंकि चुनाव अब नजदीक हैं इसीलिए योगी सरकार भी अब मंत्रिमंडल विस्तार में देरी नहीं करना चाहती है। गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री और उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल गुजरात से लखनऊ के लिए निकल चुकी हैं। राज्यपाल के लखनऊ पहुंचने के बाद राजभवन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक होगी। योगी के साथ बैठक के बाद शपथ ग्रहण समारोह का समय तय किया जाएगा।

जातिय समीकरणों को साधने की कोशिश

योगी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में जातिय समीकरणों का खास ध्यान रखा जा रहा है। योगी सरकार की मंशा इस मंत्रिमंडल विस्तार के जरिेए आने वाले विधानसभा चुनाव में बढ़त बनाने की है। मंत्रिमंडल विस्तार में ब्राह्मण चेहरे, कांग्रेस के पूर्व नेता और पूर्व केंद्रिय मंत्री जितिन प्रसाद की जगह पक्की मानी जा रही है। जितिन प्रसाद के अलावा पांच से छह ओबीसी-एससी भी मंत्री बनाए जाएंगे। जितिन प्रसाद को कैबिनेट मंत्री का बनाया जाएगा, बाकी मंत्रियों को स्वतंत्र प्रभार और राज्य मंत्री बनाया जाएगा।

Advertisement

मंत्री मंडल विस्तार में इनको मिलेगी जगह

जितिन प्रसाद (ब्राह्मण), संजय गौड़ (अनुसूचित जनजाति), धर्मवीर प्रजापति (प्रजापति समाज), छत्रपाल गंगवार (कुर्मी), संगीता बलवंत बिंद (निषाद), पलटूराम (जाटव) और दिनेश खटिक (सोनकर)।

Advertisement
Share Post:
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.